Review and Benefit of Mama Earth Shampoo in Hindi

0
24

दोस्‍तों आज के आधुनिक समय में कैमिकल का प्रयोग बढ़ता जा रहा है और कैमिकल के अत्‍याधिक प्रयोग से कई प्रकार की समस्‍याएं उत्‍पन्‍न होती हैं जिनमें से एक सबसे महत्‍वपूर्ण समस्‍या बालों की समस्‍या है जैसे बालों का झड़ना, कम होना, लगातार टूटना आदि हैं। इसलिए हमें ऐसे उत्‍पाद का चयन करना चाहिए जिसमें कैमिकल का प्रयोग न किया गया हो। इसलिए आज पोस्‍ट के माध्‍यम से मैं आपको ऐसे ही एक शैम्‍पों के Review and Benefit of Mama Earth Shampoo in Hindi में बताने जा रहा हॅूं

This Is Why Mama Earth Shampoo Is So Famous!

दोस्‍तों Mama Earth Shampoo को प्राकृतिक Herbs यानि Onion, Keratin का प्रयोग करके बनाया गया है साथ ही इसके अन्‍दर Vitamin E का प्रयोग किया गया है जोकि बालों के लिए वरदान हैं। चलिए जानते हैं कैसे

Reasons Why Mama Earth Shampoo Is Getting More Popular In Short Time?

दोस्‍तों हम सभी जानते हैं कि प्राकृतिक चीजों का प्रयोग करने से हमें किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता है और Mama Earth Shampoo का सबसे बडा Benefit यही हैं कि इस शैम्‍पों को तैयार करने में कैमिकल का प्रयोग नहीं किया गया है, केवल प्राकृतिक चीजों को ही इस शैम्‍पों में प्रयोग में लाया गया है यहीं कारण है कि यह शैम्‍पों इतने कम समय में इतना प्रसिद्ध हो गया है और इसका लोगों को फायदा पहुॅचना भी इसकी प्रसिद्धी का एक अहम कारण है।

तो चालिए जानते हैं

Ingredients of Mama Earth Shampoo / ingredients Used in Mama Earth Shampoo and Their Benefits.

Onion:- Onion प्राकृति द्वारा दिया गया ऐसे उपहार है जो बालाें के लिए एक अहम भूमिका निभाता है, प्‍याज का प्रयोग करने से रक्‍त संचार (Blood Supply) में तेजी आती है जिसके चलते बालों बढते हैं और बाल टूटते भी नहीं है। प्‍याज आपको बालों को घना होने में मदद करता हैं।

Keratin:- क्‍या आप जानते हैं कि Keratin भी प्राकृति द्वारा प्रदान किया गया एक अनमोल उपहार है जोकि आपको बालों को मजबूती प्रदान करता है तथा बालों को मुलायम व चमकीला बनाता है। इसके साथ ही यह आपके बालों को घुंघराला हाेने से भी बचाता है। यह बालों को सूखपन से भी बचाता है ताकि आपके बालों में रूसी जैसी समस्‍या न हो।

Vitamin E:– Vitamin E आपके बालों को पोषण प्रदान करता है उनको मजबूत बनाता है, बालों को नुकसान होने से बचाता है, बालों को नरम व कोमल बनाता है।

How to use Mama Earth Shampoo?

सबसे पहले आप Mama Earth Shampoo को आप अपनी हथैली पर निकाल लें तथा अपने हाथ की अंगुलिया की मदद से हल्‍के हल्‍के अपने Scalp पर इसका प्रयोग करें। शैम्‍पों का प्रयोग करने के बाद आप अपने बालों को अच्‍छी तरह से साफ कर लें। अच्‍छे रिजल्‍ट के लिए आप शैम्‍पों के बार कंडिनश्‍र का प्रयोग भी अवश्‍य करे।