Which is the best diaper rash cream in India?

0
33

दोस्‍तों कुछ बच्‍चो की त्‍वचा बहुत ही Sensitive होती है जिसके चलते बच्‍चों को कई बार Diaper से Rashes हो जाते हैं। Rashes के लिए बाजार में बहुत सी क्रीम उपलब्‍ध हैं परन्‍तु हमें ऐसी क्रीम का चयन करना चाहिये जिसमें कैमिकल न हो क्‍योंकि कैमिकल से आपके बच्‍चे को कई प्रकार के नुकसान हो सकते हैं। इसलिए इस लेख के माध्‍यम से हम आपको कैमिकल रहित क्रीम के बारे में बता रहे है तो चलिये जानते हैं Which is the best diaper rash cream in India?

Which is the best diaper rash cream in India?

दोस्‍तों जैसा कि मैने ऊपर बताया है कि हमें अपने बच्‍चों के लिए कैमिकल रहित क्रीम को प्रयोग में लाना चाहिये इसलिए मैने ऐसी ही क्रीम का चयन किया है जो निम्‍न है:-

1. Himalaya Diaper Rash Cream

Himalaya 1930 से आयुर्वेद के क्षेत्र में काम कर रही एक प्रसिद्ध कम्‍पनी है जिसे Ayurveda के क्षेत्र में 90 सालों से अधिक का अनुभव है। Himalaya Diaper Rash Cream हिमालय कम्‍पनी द्वारा बच्‍चों के लिए बनाई गई एक सर्वोत्‍तम क्रीम है।

Ingredients of Himalaya Diaper Rash Cream

इस क्रीम को बनाने में हिमालय कम्‍पनी द्वारा केवल आयुर्वेदिक औषधियों का प्रयोग किया गया है जैसे यशद भष्‍म, घृत कुमारी, बादाम, निरगुण्‍डी, मंजीस्‍था आदि का प्रयोग किया गया है।

Himalaya Diaper rash cream is free from Harmful Chemical Like:- Perabens, Synthetic colors etc.

To More Information Click Here

How to Use:- First of one apply Himalaya Diaper rash cream on rashes and around the area where the diaper’s edges rub against baby skin.

2. Mama Earth Milky Soft Diaper Rash Cream For babies.

दूसरे स्‍थान पर मैने इस क्रीम को शामिल किया है क्‍योंकि इस क्रीम में भी कैमिकल का प्रयोग नहीं किया गया है Hence this is the best daiper rash cream for your baby.

Ingredients of Mama Earth Milky Soft Diaper Rash Cream For babies.

Mama Earth Milky Soft Diaper Rash cream को बनाने में Oat Milk, Zinc Oxide, Calendula Flowers का प्रयोग किया है जो कि हानिरहित होते हैं। आप बिना किसी झिझक के इस क्रीम को प्रयोग में ला सकते हैं।

How to Use Mama Earth Milky Soft Diaper Rash cream.

Take out a Dollop of Diaper Rash Cream rub generously on the affected areas and close the cap tightly after use.

To Know More Please click here

Benefit of Dabur Lal Tail