Which is the Best organic shampoo for new Born in india
Home » Which is the Best organic shampoo for new Born in india
Which is the best Shampoo for New Born

एक वर्ष से कम आयु के बच्‍चे की त्‍वचा बहुत ही कोमल व नाजुक होती है अत- छोटी उम्र के बच्‍चों के लिये हमें किसी भी उत्‍पाद का चयन करने से पूर्व उससे बच्‍चें की त्‍वचा को होने वाले नुकसान के बारे में भी जानना चाहिये और ऐसे उत्‍पाद का चयन करना चाहिये जिसमें किसी भी प्रकार के कैमिकल या जहरीली पदार्थ का उपयोग नहीं हुआ हो। अत- आज हम आपको अक्‍सर पूूछे जाने वाले प्रश्‍न Which is the Best organic shampoo for new Born के बारे में पूर्ण जानकारी उपलब्‍ध करा रहें हैं।

Which Shampoo is best for new Born baby

हम सभी यह बहुत ही अच्‍छे से जानते हैं कि बाजार में उपलब्‍ध बहुत से शैम्‍पों ऐसे हैं जिनमें Toxic and Chemical का प्रयोग होता है। जिसके कारण आपके बच्‍चें की त्‍वचा काे नुकसान हो सकता है तथा शैम्‍पों करते समय वहीं कैमिकल बच्‍चें की आंखों में भी जा सकता है जोंकि बच्‍चें कि आखों के लिये काफी नुकसानदायक हो सकता है।

Reason for Choose Organic Shampoo for New Born

अत- माता-पिता होने के नाते हमारे यह कर्तव्‍य बनता है कि हम अपने बच्‍चें के लिये किसी भी प्रोडेक्‍ट का चयन करने से पूर्व उससे बच्‍चे को होने वाले नुकसान के बारे में जाने हमें यह अवश्‍य देखना चाहिये कि प्रोडेक्‍ट के अन्‍दर किसी ऐसे कैमिकल का प्रयोग न हुआ हो जोकि बच्‍चेे के लिये बहुत ही नुकसानदायक हो।

इसलिये एक वर्ष से कम उम्र के बच्‍चाें के लिये आयुर्वेदिक प्रोडेक्‍ट Organic Shampoo सर्वोत्‍तम प्रोडेक्‍ट होते हैं क्‍याेंकि आयुर्वेदिक प्रोडेक्‍ट प्राकृतिक जडी बूटियों का प्रयोग करके बनाये जाते हैं जिससे New Born बच्‍चे की त्‍वचा को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता आज इस लेख के माध्यम हम आपको कुछ ऐसे Organic Shampoo के बारे में जानकारी उपलब्‍ध करा रहे हैं जो आपके New Born बच्‍चों के लिये पूर्णत: सुरक्षित एवं लाभदायक हैं जिसका प्रयोग आप अपने बच्‍चों के लिये कर सकते हैं।

Puracy Natural Baby Shampoo

प्राकृतिक चीजें सदैव से ही लाभकारी रही है चाहे उनका प्रयोग बच्‍चों के लिये हो या बड़ों के लिये क्‍योंकि प्राकृतिक चीजे कै‍मिकल रहित है जिसके कारण इनका प्रयोग करने से कोई भी नुकसान नहीं होता है।

वैसे भी बच्‍चों की त्‍वचा नाजुक और कोमल होती है और यदि शुरूआत में ही उनकी त्‍वचा पर कैमिकल युक्‍त पदार्थों का प्रयोग किया जाता है तो उनकी त्‍वचा पर उन उत्‍पादों के कई दुष्‍प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

इसलिये हमें प्राकृतिक जड़ी बूटियों से बने उत्‍पादों का ही अपने बच्‍चों के लिये चयन करना चाहिये इसलिये हम आपको कुछ ऐसे ही उत्‍पादों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जोकि प्राकृतिक जड़ी बूटि़यों के प्रयोग से बनाई गई हैं।  

Puracy Naural Baby shampoo एक Ogranic Shampoo है जिसमें  नारियल के तेल के साथ-साथ बहुत वनस्‍पति चीजों का प्रयोग किया जाता है। यह शैम्‍पों एक Tear Free Shampoo है। अत यदि बच्‍चों को स्‍नान कराते समय शैम्‍पों आखों में चला भी जाता है तो उससे बच्‍चों की आखों में जलन नहीं होगी। यह बच्‍चे के सिर की पूर्णतया सफाई करता है तथा Dandruff का भी सफाया करता है जिससे आपके बच्‍चे के सिर के बाल मजबूत होते हैं तथा तेजी से बढते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *