Which is the best Baby Powder to buy?

0
99

बच्‍चों के लिये Powder क्‍यों जरूरी है? Baby Powder बच्‍चों की त्‍वचा की देखभाल करता है तथा आपके बच्‍चे की त्‍वचा पर Rashes होने से बचाता है साथ ही Powder की धीमी खुशबु आपके बच्‍चे को ताजगी महसूस कराती है। वैसे तो बाजार में बहुत से पाउडर उपलब्‍ध हैं परन्‍तु आज हम आपको Best Baby Powder के बारे में जानकारी उपलब्‍ध करा रहे हैं।

हमें ऐसे पाउडर का चयन करना चाहिये जिससे हमारे बच्‍चे को किसी भी तरह का कोई नुकसान न हो अभी हाल ही के दिनों में जाॅनसन बेबी पाउडर से बच्‍चों को कैंसर होने का खतरा बताया गया था।

How many types of Baby Powder Available in the Market.

इसलिये हमनें भारत में उपलब्‍ध शीर्ष Baby Power समीक्षा कर उनकी सूची तैयार की है।

Himalaya Baby Powder.

Source Amazon

क्‍या आपको पता है कि आयुर्वेद के आधार पर बने उत्‍पादों का किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता क्‍योंकि आयुवेर्दिक उत्‍पादों को बनाने में केवल आयुवेर्दिक चीजों का प्रयोग किया जाता है जो हानि रहित होती हैं। और इसमें चार चांद तब लग जाते हैं जब आयुर्वेद के क्षेत्र में अग्रणी कम्‍पनी हिमालय जो पिछले लगभग 90 वर्षों से आयुवेर्दिक उत्‍पाद बनाती आ रही है , ने उस उत्‍पाद को स्‍वयं बनाया हो।

Himalaya Baby Power हिमालय कम्‍पनी द्वारा बच्‍चों के लिए बनाया गया ऐसा उत्‍पाद है जो  कि आपके बच्‍चे के लिए पूर्णत: सुरक्षित है क्‍योंकि इस उत्‍पाद को बनाने मे निम्‍नलिखित चीजों को मिश्रण है जाेे इसको अदभुत बनाती है तथा जिनके अनेको फायदे हैं

जैतून (Olive Oil)- इसको बनाने में जैतून का प्रयोग किया गया है और जैतून त्‍वचा को मुलायम करता है तथा पोषण प्रदान करता है।

बादाम(Almond) इसके अन्‍दर बादाम के तेल का प्रयोग किया गया है ताकि जिससे कि त्‍वचा कोमल बने तथा उसे पोषण मिले।

यशाद भष्‍मा(Zinc Clax) इसका प्रयोग इसलिये किया गया है क्‍योंकि यह त्‍वचा को ओयली होने से बचाता है तथा त्‍वचा को गंध रहित बनाता है, जिससे बच्‍चे को अच्‍छा महसूस होता है और बच्‍चा खुश रहता है।

ऊसिरा(Vetiver) यह भी त्‍वचा को ठंडक प्रदान करता है तथा अधिक तेल को सुखकर उसको ओयली होने से बचाता है।

2-Himalaya Prickly Heat Powder.

source Amazon

यह Himalaya Prickly Heat Powder नीम और खस घास से समृद्ध है। नीम में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो बच्चे की त्वचा को रैशेज, सूजन से बचाते हैं। वहीं, खस घास में एस्ट्रिंजेंट और एंटीपर्सपिरेंट गुण होते हैं, जो बच्चे की त्वचा को तरोताजा रखने में मदद करते हैं। एक अन्य घटक जिसमें इस बेबी पाउडर में प्राकृतिक Zinc Clax जस्ता होता है, जो इसके एंटीसेप्टिक गुणों के कारण घाव को जल्दी ठीक करता है।

3- Sebamed Baby Powder:-

Source Amazon

Sebamed Sebapharma GmbH & Co. KG द्वारा स्थापित एक जर्मन ब्रांड है। इस ब्रांड के सबसे अधिक बिकने वाले उत्पादों में से एक बेबी सेबमेड बेबी पाउडर है, जो आपके छोटे बच्चे के लिए जरूरी है। उत्पाद वर्णन यह पाउडर विशेष रूप से बच्चे की त्वचा के प्रतिरोध को मजबूत करने के लिए तैयार किया गया है। पाउडर का अतिरिक्त नरम फॉर्मूलेशन त्वचा की उन परतों को सुखाने में मदद करता है जो घर्षण के लिए प्रवण होती हैं, इस प्रकार, बच्चे को झंझट और रगड़ के प्रभाव से बचाती हैं।

Baby के लिए पाउडर क्‍यों जरूरी होता है?

डायपर रैशेज, अतिरिक्त नमी और त्वचा पर जलन से राहत दिलाने के लिए बेबी पाउडर जादू की तरह काम करता है। बेबी पाउडर आपके बच्चे को रैश-फ्री और ड्राई रख सकता है, क्योंकि यह पसीने और दुर्गंध को सोख लेता है।

Best Shampoo For NewBorn Baby

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here