Famous Youtuber Harsh Beniwal Biography in Hindi

0
9
Harsh Beniwal

Harsh Beniwal के बारे में आज हर व्‍यक्ति जानना चाहता हैं क्‍योंकि Youtube के अन्‍दर वह सबसे Famous Indian Youtuber होने के साथ-साथ एक प्रसिद्ध अभिनेता भी हैं। आप जानकर हैरान होंगे कि Harsh Beniwal के Youtube Channel के लगभग १ करोड़ से ज्‍यादा Subscriber हैं। श्री हर्ष ने अपना यूटूयब चैनल सन 2015 में आरम्‍भ किया था और यह चैनल उन्‍होंने अपने शौक के चलते वीडियों अपलोड करनें के लिये आरम्‍भ किया था। हर्ष ने बहुत ही कम समय में इण्‍टरनेट में धूम मचाई और यूटूयब के क्षेत्र में प्रसिद्ध हासिल की।

Youtuber Harsh Beniwal Biography

Harsh Beniwal का जन्‍म का स्‍थान व तारीख।

13 Feb. 1996 को Harsh Beniwal का नई दिल्‍ली में जन्‍म हुआ। Harsh Beniwal को बचपन से ही अभिनय करने में रूचि रखते थे।

Harsh Beniwal के कैरियर का आरम्‍भ कैसे हुआ?

सर्वप्रथम हर्ष ने Instagram and DubSmash पर Video को Post करना शुरू किया था। कुछ ही समय पर उनके Video Social Media Platform पर Viral होने लगे। इस तरह से वह लोकप्रिय व प्रसिद्ध हो गये तब उन्‍होंने Youtube Channel Create किया तथा उस पर Comedy से संबंधित वीडियों पोस्‍ट करना आरम्‍भ किया। उनके द्वारा बनाई गई वीडियों लोगों को इतनी प्रसिद्ध आई की आज उनके Youtube Channel के लगभग एक करोड़ से ज्‍यादा Subscriber हैं।

Harsh Beniwal ने कहां तक शिक्षा प्राप्‍त की है।

जब हर्ष BCA की शिक्षा ग्रहण कर रहे थे तब उन्‍होंने Video बनाकर पोस्‍ट करना शुरू किया था तथा अपने इसी शौक के कारण वह दूसरे वर्ष की शिक्षा भी पूर्ण नहीं कर सके थे इनकों जानवरों से बहुत लगाव है। हर्ष द्वारा भारतीय रिश्‍तों के बारे में ज्‍यादातर वीडियों बनाई गई हैं। आज के वर्तमान समय में वह Social Media के अन्‍तर्गत आने वाले लगभग सभी Platform पर सक्रिय हैं। हर्ष ने अपनी सबसे पहली वीडियों इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट की थी।

Bollywood में एक अभिनेता के रूप में उनके कैरियर की शुरूआत

उन्‍होंने एक अभिनेता के रूप में सन 2019 में Student of the Year 2 से Bollywood में अपने कैरियर की शुरूआत की। इस फिल्‍म में उन्‍होंने टाईगर श्राफ के मित्र पुग्‍गी की भूमिका निभाई है।

सन २०२० में उन्‍होंने एक बैवसीरिज भी बनाई जिसका नाम Whose your Daddy है।

दोस्‍तो मैं उम्‍मीद करता हूं कि Famous Youtuber Harsh Beniwal Biography in Hindi पढ़कर आपको उनके बारे में जानकारी मिल गई होगी की किस तरह उन्‍होंने अपने जीवन में सफलता प्राप्‍त की।